Tuesday, September 17, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सामर्थ्य’ में अब युवाओं को आर्मी भर्ती की तैयारी के लिए भी मिलेगी आर्थिक मदद गुजरात के गांधीनगर में केंद्रीय नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री प्रहलाद जोशी ने किया सम्मानित संजय अवस्थी ने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनियों का किया अवलोकनकुटलैहड़ में 1027 गरीब परिवारों को घर बनाने के लिए 15.40 करोड़ रुपये स्वीकृत - विवेक शर्मा उपायुक्त लाहौल स्पीति राहुल कुमार करें गें शुभारंभ व्यवस्था परिवर्तन से आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा हिमाचलः मुख्यमंत्रीलाहौल में पोषण माह के दौरान कुपोषित बच्चों की वृ‌द्धि निगरानी के लिए फ़ोर्टनाइट मॉनिटरिंग प्लान तैयार राज्यपाल ने किया माधव सृष्टि बहुआयामी शिक्षण संस्थान का उद्घाटन
-
राज्य

कन्या पक्ष ने सुजानपुर के पूर्व  एसएचओ सहित लड़के, मां और पिता के खिलाफ डराने धमकाने की एएसपी को सौंपी शिकायत

-
रजनीश शर्मा । | August 25, 2024 07:42 PM
 
हमीरपुर,
 
साढ़े 7 लाख का मैरिज पैलेस बुक करवा आस्ट्रेलिया में जॉब कर रहे लड़के ने अब कहीं और  रिश्ता तय कर लिया है।    पहले से तय शादी के बीच वर पक्ष ने एक और जगह  शादी का रिश्ता कर कन्या पक्ष को साढ़े तीन लाख  की आर्थिक हानि पहुंचा दी।  मामला अब  एसपी कार्यालय हमीरपुर पहुंच गया है। कन्या पक्ष ने धोखाधडी  के इस हाइ प्रोफाइल मामले की  एएसपी हमीरपुर राजेश शर्मा से मिल किसी सक्षम पुलिस अधिकारी से पुलिस जांच करवा आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। एएसपी ने शिकायत को महिला थाना हमीरपुर को आवश्यक कार्यवाही के लिए भेज दिया है। शिकायत पत्र में डराने धमकाने  का आरोप सुजानपुर के पूर्व एस एच  ओ सुभाष शास्त्री पर भी लगाए गए हैं । सुजानपुर  क्षेत्र की एक महिला और उसकी बेटी ने पुलिस को सौंपी शिकायत में  आशीष ठाकुर पुत्र महिपाल सिंह भारद्वाज , गांव अम्बेहड़ी, डाकघर टिप्पर तहसील बड़सर , पुलिस स्टेशन बड़सर, जिला हमीरपुर महिपाल सिंह भारद्वाज गांव अम्बेहड़ी, डाकघर टिप्पर तहसील बड़सर, पुलिस स्टेशन बड़सर, ,  और जमना देवी पत्नी महिपाल सिंह भारद्वाज गांव अम्बेहड़ी, डाकघर टिप्पर तहसील बड़सर, पुलिस स्टेशन बड़सर के अलावा 
 वनीत, रिंकू, रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी  सुभाष शास्त्री पूर्व एस एच ओ सुजानपुर  अभी , जनरल मैनेजर बासी मैरिज पैलेस एंड बासी होटल  , जनरल मैनेजर चोपड़ा  रेसीडेंसी अणु  को जांच के दायरे में शामिल कर उन्हें हुई आर्थिक , मानसिक और सामाजिक  क्षति की पूर्ति करने और पुलिस जांच की मांग उठाई है।
 
 
मां का कहना है कि  बेटी  का रिश्ता  आशीष ठाकुर सुपुत्र महिपाल सिंह भारद्वाज , गांव अम्बेहड़ी, डाकघर टिप्पर तहसील बड़सर जिला हमीरपुर के साथ  15 जुलाई 2024 को चोपड़ा रेसीडेंसी अणु  जिला हमीरपुर में तय हुआ और शादी 26 नवंबर 2024 को तय कर दी गई। आशीष ठाकुर ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में जॉब करता है। शगुन समारोह में  लड़का आशीष ठाकुर , लड़के का पिता महिपाल सिंह, माता जमना देवी  और अन्य लोग शामिल हुए।  15 जुलाई की शाम को ही हम कन्या पक्ष और वर पक्ष के लोग जनरल मैनेजर बासी मैरिज पैलेस एंड बासी होटल  नजदीक पॉलिटेक्निक कॉलेज बडू जिला हमीरपुर के पास गए और 26 और 27 नवंबर की होटल और मैरिज पैलेस की बुकिंग करीब साढ़े सात लाख रुपए में की। हमने एडवांस के रूप में पचास हजार रुपए बासी पैलेस के जनरल मैनेजर के पास जमा करवा दिया।  इसके बाद हम शादी की तैयारियों में जुट गए।  शादी की तैयारियों और शगुन समारोह में हमारा करीब साढ़े तीन लाख रुपए खर्च हो चुके हैं। वर पक्ष के कहने पर ही  इस दौरान शादी के बाद बेटी को ऑस्ट्रेलिया भेजने के लिए बेटी का पासपोर्ट भी तैयार कर लिया गया। लड़की की मा  के मुताबिक हमें 19 अगस्त 2024 को पता चला कि उपरोक्त आरोपियों ने हमे धोखा देते आशीष ठाकुर की शादी 10 अक्टूबर को कहीं और तय की हुई है। हमें शक है कि ये लोग हमारे पैसे हड़पने, मानसिक तनाव देने तथा समाज में लड़की वालों को बदनाम करने के लिए  पहले से तय लड़के की शादी को छिपाते रहे।  इन्होंने हमारे विश्वास पर कुठाराघात कर जघन्य अपराध किया है।   
 
जब अपने साथ  हुई धोखाधड़ी पर मैने और मेरी बेटी ने इनसे संपर्क किया तो इन्होंने बेटी के चेहरे पर स्किन केंसर जैसे गंभीर आरोप लगाकर हमें मानसिक रूप से और प्रताड़ित किया। बाद में उन्होंने हमारे सभी नंबर ब्लॉक कर दिए। हम अपने साथ हुए धोखे की रिपोर्ट दर्ज कराने जब सुजानपुर पुलिस स्टेशन गए तो हमें वहां सहयोग नहीं मिला और रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। 
 
 इसी दौरान वर पक्ष ने वनीत ( भांजा महिपाल सिंह ), रिंकू ( सुजानपुर नगर परिषद सदस्य सुनीता का पति , रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी  सुभाष शास्त्री पूर्व एस एच ओ सुजानपुर, अभी ( महिपाल सिंह  का भतीजा ) इत्यादि से फोन करवा अपनी जुबान बंद रखने और परिणाम भुगतने की धमकियां भी दी।इन सब ने मिलकर फोन पर हमें धमकाया और जान से मार देने की धमकी दी।  इन सबकी काल डिटेल निकाल इसकी पुष्टि की जा सकती है। हम पुलिस जांच में यह भी मांग करते हैं कि 10 अक्टूबर को आशीष ठाकुर पुत्र महिपाल सिंह भारद्वाज , गांव अम्बेहड़ी, डाकघर टिप्पर तहसील बड़सर , पुलिस स्टेशन बड़सर, जिला हमीरपुर ( हिमाचल प्रदेश ) 
मोबाइल नंबर +61474947647 की होने वाली शादी का पता लगाकर दूसरे कन्या पक्ष को भी बड़ी धोखाधड़ी से बचाया जाए तथा आशीष ठाकुर की दस अक्टूबर को होने वाली शादी को पुलिस जांच पूरा होने तक रुकवाया जाए।
 
इस बारे में एएसपी राजेश शर्मा का कहना है कि लड़की की मां शिकायत पत्र लेकर कार्यालय पहुंची थी जिसे आवश्यक कार्यवाही के लिए महिला पुलिस थाना हमीरपुर भेज दिया गया है।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राज्य खबरें
जमा दो स्कूल कुंगश में आधे दर्जन से ज्यादा पद खाली तेरंग में पांचवे दिन भी जारी रहा सर्च अभियान, अभी भी दो लोग हैं लापता डीएनए जांच से होगी शवों की शिनाख्त, 37 लोगों के लिए सैंपल - उपायुक्त  डॉ. परमार का जीवन सभी के लिए प्रेरणास्रोतः मुख्यमंत्री गुरु पूर्णिमा: डॉ विनोद नाथ सावधान !! बरसात के मौसम में कई बीमारियों का खतरा: डॉ विनोद नाथ स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की तीसरी पुण्यतिथि पर अर्पित की भावभीनी श्रद्धांजलि क्यों बढ़ रहा है हमारे देश में अंधविश्वास?: डॉ विनोद नाथ मुख्यमंत्री जी आपने तो डिनोटिफिकेशन का दौर चला दिया, हमीरपुर से भाजपा की दी सभी सुविधाएं छीन ली : जयराम प्रदेश में कबाड़ माफिया, खनन एम, चिट्टा माफिया हावी : बिंदल
-
-
Total Visitor : 1,67,57,622
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy